पी चिदंबरम पर सच होने जा रही है PM मोदी की भविष्यवाणी !

  • by Yogesh
  • August 21, 2019

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम दिल्ली हाईकोर्ट से INX मीडिया केस में राहत न मिलने के बाद से ही मोबाइल बंद कर गायब हैं, उनका पता नहीं चल रहा है, तथा उनकी तलाश में ईडी-सीबीआई के अफसर घर सहित संभावित स्थलों का चक्कर काट रहे हैं।

इससे पहले कई बार जमानत मिलने के कारण पी चिदंबरम गिरफ्तारी से बचते रहे थे, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कई चुनावी रैलियों में मनमोहन सिंह सरकार में गृह और वित्त मंत्री रहे पी चिदंबरम के जेल जाने की भविष्यवाणी कर चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषणों में कई बार संकेत दे चुके थे कि आने वाला समय चिदंबरम के लिए मुश्किलें पैदा करने वाला है, और हुआ भी वही केंद्र की जांच एजेंसियां अब चिदंबरम की तलाश में शिद्दत से जुट गईं हैं, माना जा रहा है कि जिस तरह से सीबीआई और ईडी जैसी एजेंसियां सक्रिय हैं, उससे चिदंबरम की गिरफ्तार हो सकते हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच दिसंबर 2018 को राजस्थान के सुमेरपुर की रैली में पी चिदंबरम का नाम लिए बगैर निशाना साधते हुए कहा था कि,

“नामदार की बड़ी सेवा करने वाले, वे मानते हैं कि बुद्धि भगवान ने सिर्फ उन्हें ही दी है, वे गृह मंत्री रहे, वित्त मंत्री रहे, हुआ क्या, भाइयों और बहनों…. ये चायवाले की ताकत देखिए….जो सुप्रीम कोर्ट में वकालत करते थे, डंका बजता था, बड़े से बड़े लोगों का काम खुद करते थे…मोदी ने ऐसा खेल खेला, मोदी ने ऐसी चाल चली… पन्ने-पन्ने खोजकर निकाले, उनका खुद का बेटा जेल चला गया, जमानत पर निकला है अभी….,”

नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि,

“…ये महाशय भी अपने सुप्रीम कोर्ट के वकील के नाते, ….जो भी दुनिया रही होगी, उसका फायदा उठाकर कोर्ट में गिड़गिड़ाते हैं, …अगली डेट दे दो, अगली डेट दे दो…. कोर्ट कहती है कि फलानी तारीख तक अरेस्ट नहीं कर सकते हो, अरे कितने दिन तक मदद लेते रहोगे, एक दिन न्याय निकलने वाला है, तुम भी जेल की सलाखों में होंगे।,”

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव की कई रैलियों में पी चिदंबरम पर निशाना साध चुके हैं।,”

गौरतलब है कि पी चिदंबरम  पर फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रोमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) से गैरकानूनी तौर पर मंजूरी दिलाने के लिए रिश्वत लेने का आरोप है, इस केस में इससे पहले चिदंबरम को 20 से ज्यादा बार गिरफ्तारी से राहत मिल चुकी थी लेकिन इस बार हाईकोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है, यह मामला 2007 का है, जब पी. चिदंबरम यूपीए-2 सरकार में वित्त मंत्री थे, इस मामले में उनके बेटे कार्ति चिदंबरम की भी गिरफ्तार हो चुकी है जो फिलहाल जमानत पर बाहर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *