रूठे राहुल की मनुहार का सिलसिला जारी, मनाने के लिए कांग्रेसी नेताओं ने शुरू किया अनशन

  • by Yogesh
  • July 2, 2019

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनावों में करारी हार के बाद अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हैं। वहीं कांग्रेस में राहुल के मनुहार का दौर चल रहा है। यूथ कांग्रेस के नेताओं से लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता और कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्य मंत्रियों के तमाम प्रयासों के बाद भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफे की जिद से अड़े हैं।

चुनावों को 1 माह से अधिक का समय गुजर जाने के बाद भी राहुल अपनी जिद पर कायम है। वहीं कांग्रेस पार्टी रूठे राहुल के मनुहार में लगी है।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राहुल गांधी के इस्तीफे के विरोध में AICC में नेताओं ने अनशन शुरू कर दिया है। इस अनशन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जगदीश टाइटलर भी पहुंचे हैं।  टाइटलर ने इस दौरान कहा कि,

“गांधी परिवार ने देश के लिए कुर्बानी दी है, गांधी परिवार के बिना कांग्रेस की कल्पना मुश्किल है, गांधी परिवार के अलावा सभी नेताओं ने कांग्रेस का इस्तेमाल किया है, जगदीश टाइटलर ने कहा कि राहुल गांधी के बिना कोई अध्यक्ष हमें स्वीकार नही है।,”

सूत्रों के मुताबिक कांग्रस पार्टी में राहुल गांधी के बाद अध्यक्ष के लिए जिन नामों पर विचार चल रहा है उनमें कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे और पिछली लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे इस रेस में सबसे आगे हैं।

गौरतलब है कि शिंदे महाराष्ट्र से हैं और जहां पर कुछ ही महीनों बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए शिंदे की दावेदारी प्रबल नजर आ रही है। हालांकि पार्टी में इन दो नेताओं के अलावा भी कुछ अन्य नेताओं के नामों पर विचार चल रहा है।

खैर अब देखना होगा कि राहुल गांधी का मनुहार कब तक चलता है। तथा कब तक राहुल गांधी के इस्तीफे के विरोध में AICC में नेता अनशन करते हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *