भारत ने बरसाए पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर ताबड़तोड़ बम, आर्मी ने कविता के जरिये सराहा क़दम

  • by Ashutosh Kumar Singh
  • February 26, 2019

आज सुबह एक ऐसी खबर आई, जिसने देश के लोगों को चौंकते हुए लोगों का पूरा ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। दरसल आज सुबह यह खबर आई कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 12 मिराज 2000 जेट विमानों के जरिये 1000 किलो के बम बरसाए। 

जी हाँ! सही सुना आपने पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर की गई इस कार्यवाई में रिपोर्ट्स के मुताबिक 200 से 300 आतंकवादी मारे गए। हालांकि, इस बीच हम आपको बता दें कि सरकार और भारतीय वायुसेना की ओर से इस पर अभी तक किसी प्रकार की कोई पुष्टि नहीं की गई है। 

लेकिन रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा है कि मिराज फाइटर जेट ने पाकिस्तान के आतंकी कैंपों को पूरी तरह से तबाह करने के मकसद से जमकर बमबारी की

इस बीच हालाँकि पाकिस्तान की सेना ने भारत पर आरोप लगाते हुए, इस बात को स्वीकारा किया कि भारत के विमान सीमापार कर पाकिस्तानी क्षेत्र में घुसे और बमबारी भी की। 

रिपोर्ट्स में मिली जानाकरी के चलते रात करीब 3.30 बजे भारतीय वायुसेना ने इस कार्यवाई को अंजाम दिया। वायुसेना ने मुख्यतः जैश और अन्य आतंकी संगठनों के लॉन्च पैड को टारगेट किया। 

लेकिन अभी तक यह स्पष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि आतंकी ठिकानों पर हुए इस हमले में कितना नुकसान हुआ लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक 200 से 300 आतंकवादी मारे गए।

वहीँ इस हमलें के बाद कश्मीर में एलओसी पर तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस बीच इस हमलें की खबर सार्वजनिक होते ही कई लोगों ने ट्विटर के जरिये वायुसेना और सरकार को सराहा और लिखा, 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *